IPL 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में

May 31, 2021

IPL 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में Image

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे। इससे पहले, टूर्नामेंट के 14 वें संस्करण को क्रिकेटरों और सहयोगी कर्मचारियों के बीच कोविड -19 मामलों के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा था।

सभी हितधारकों ने सर्वसम्मति से स्थल के चुनाव का समर्थन किया। बीसीसीआई ने हालांकि सितंबर और अक्टूबर में संभावित मानसून को टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने का प्रमुख कारण बताया।

दिलचस्प बात यह है कि भारत इस साल के अंत में बहुप्रतीक्षित आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की भी मेजबानी करेगा। विशेष आम बैठक (एसजीएम) में यह मुद्दा उठाया गया। बीसीसीआई ने अपने पदाधिकारियों से टूर्नामेंट पर अंतिम फैसला लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अतिरिक्त समय मांगने को कहा।

आईपीएल 2020 को भी यूएई में बिना किसी परेशानि और बायोबबल उल्लंघनों के होस्ट किया गया था। अबू धाबी, दुबई और शारजाह आईपीएल 2020 के सभी मैचों की मेजबानी करने वाले तीन शहर थे। समझा जाता है कि बीसीसीआई जल्द ही पुनर्निर्धारित कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की थी कि उन्हें शेष पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 के आयोजन के लिए यूएई सरकार से अपेक्षित छूट और मंजूरी मिल गई है। आईपीएल की तरह, पीएसएल को भी सकारात्मक कोविड के कारण अनिश्चित काल के लिए
स्थगित कर दिया गया था।